Sunday

नि: शुल्क कानूनी सलाह आप्रवासन संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त राज्य अमेरिका

 
free-immigration-advice-usa-hindi


एक संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिक (अमेरिका) बनने के लिए एक गाइड

संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रहा है रोमांचक है - नए लोगों, नए स्थानों, नए अवसरों, नए सीमा शुल्क और नए कानूनचाहे आप एक अमेरिकी नियोक्ता के लिए काम कर रहे हैं या संयुक्त राज्य अमेरिका के क्षेत्र में एक व्यापार निवेश उद्यम को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों कि अपने पहुंचा जा लक्ष्यों के लिए संबोधित किया जाना चाहिएदुर्भाग्य से, यह सब नवीनता भारी लग है, खासकर जब यह आव्रजन कानून के लिए आता हैसुनिश्चित करें कि आप सभी संयुक्त राज्य अमेरिका में निवास या नागरिकता के अधिकारों afforded रहे हैं, इन आप्रवास सुझावों का पालन करें.

कैसे इस गाइड का उपयोग करने के लिए:

एक अमेरिकी नागरिक बनने आप नए अधिकार और विशेषाधिकार देता है: यह आपके देशभक्ति दिखाता है, आप वोट करने के लिए अनुमति देता है, तो आप सरकारी लाभ प्राप्त है, और आप संयुक्त राज्य अमेरिका के स्थायी निवासी बनने के लिए सक्षम करने में सक्षम हैंएक नागरिक होने के नाते भी यह नई जिम्मेदारियों के साथ किया जाता हैइस गाइड कैसे एक अमेरिकी नागरिक बनने के लिए पाठक को सूचित करेंगे, और कुछ अक्सर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने हैंइस गाइड कानूनी सलाह के लिए एक विकल्प के रूप में मतलब नहीं हैआप कोई प्रश्न या चिंता आप कानूनी सलाहकार से संपर्क करना चाहिए करना चाहिए.

मैं करने के लिए एक संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिक बनने के लिए एक वकील की जरूरत है?

कई लोगों को एक वकील के बिना सफलतापूर्वक नागरिकता प्रक्रिया नेविगेटयह को अपने परिष्कार और शिक्षा के स्तर को जानने के बिना जवाब असंभव हैसिर्फ पढ़ने और जवाब दे रूप से प्रक्रिया को और अधिक है, लेकिन निश्चित रूप से यह भी महत्वपूर्ण हैसिद्धांत रूप में आप एक ही कानूनों और विनियमों कि वकीलों करते हैं और खुद को शिक्षित पढ़ा है, लेकिन एक वकील को काम पर रखने से आप इस विशेषज्ञता खरीद सकता हैएक वकील का लाभ आम तौर पर फ़ाइल पर सही ढंग से सब कुछ पहली बार हो - दाखिल स्थान और प्रक्रिया में त्रुटियों के एक मामले खारिज कर दिया और एक देरी दाखिल परिणाम होगा, लेकिन रोकने के लिए आप फिर से दाखिल नहीं होता, यह सिर्फ इस प्रक्रिया में समय खो देता है - - क्या आपके मामले में अगर करने के लिए के ज्ञान के रूप में यह होना चाहिए आगे बढ़ने से नहीं है, और निश्चित रूप से आप किसी भी संभावित भूमि खानों कि साक्षात्कार में सकता है पर सलाह देने, और अच्छा नैतिक चरित्र, चयनात्मक सेवा, मतदान, करों, बच्चे को समर्थन के मुद्दों या किसी भी अन्य सहायक मुद्दों है कि तेजी से समीकरण के इंटरव्यू पर उठाए गए हैं ..

जब तक आप परिस्थितियों का एक जटिल सेट है, तो आप के लिए एक वकील की सहायता के बिना नागरिकता के लिए आवेदन करने में सक्षम होना चाहिएने कहा है कि अमेरिकी आव्रजन कानूनोंजटिल हैंजबकि वहाँ कई संसाधनों अपने आप को शिक्षित करने के लिए और उचित रूप प्राप्त कर रहे हैं, वहाँ के माध्यम से नेविगेट करने के लिए बहुत कुछ हैआप किसी भी सवाल आप कानूनी सलाहकार से संपर्क करना चाहिए होना चाहिए.

यदि एक एक वकील, जो अमेरिकी आप्रवासन वकीलों एसोसिएशन (AILA) के एक सदस्य है के द्वारा प्रतिनिधित्व किया है, USCIS AILA सम्पर्क प्रक्रिया इन समस्याओं का कुछ हल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

यहाँ कुछ भी आवेदक गलत किया की वजह से नहीं USCIS द्वारा पेंच का एक उदाहरण है:

पिछले हफ्ते कोई है जो एक वकील के बिना लागू मुझे बताया था कि उनके मामले से इनकार किया गया था क्योंकि वह साक्षात्कार में अधिकारी ने कहा कि उसके पिता अमेरिकी नागरिकों बन गया था जब वह 18 साल की उम्र के तहत एक स्थायी निवासी थी, अधिकारी ने उसे बताया कि वह पहले से ही एक अमेरिकी नागरिक द्वारा किया गया था कानून के आपरेशन, और वह नागरिकता का एक प्रमाण पत्र के लिए एक आवेदन दाखिल करना चाहिए, वह फिर अनुरोध आवेदन दायर किया है, लेकिन यह भी इनकार कर दिया था क्योंकि वह साबित नहीं कर सका कि उनके पिता एक हिरासत आदेश या कि वह वास्तव में के दौरान अपने पिता के साथ रहते था समय की आवश्यकता है. विशुद्ध रूप से अधिकारी की त्रुटि की वजह से, इस व्यक्ति को एक नए मामले, व्यर्थ समय और प्रयास की एक विशाल राशि में जिसके परिणामस्वरूप, और फाइलिंग फीस की एक बहुत बड़ी राशि दर्ज करना होगा.

मैं एक सम्मानित वकील कैसे पता करूँ?

यदि आप के लिए एक वकील को बनाए रखने का फैसला किया है, तो आप एक कंपनी और अनुभव के बहुत सारे और एक महान ट्रैक रिकॉर्ड के साथ वकील को खोजने के लिए यह सुनिश्चित करें कि आप एक वकील है कि आव्रजन में माहिर मिल चाहते हैं जाएगाकानूनी क्षेत्र विशाल है, और एक वकील के लिए एक विशेष क्षेत्र में विशेष जरूरत हैकुछ वकीलों को मामले के किसी भी प्रकार के सिर्फ पैसे में रहा रखने के लिए ले सकते हैं, लेकिन वे जरूरी अच्छी तरह से एक विशेष विषय में निपुण नहीं हैं.

अपने फोन बुक, इंटरनेट, अपने स्थानीय बार एसोसिएशन या मुँह के शब्द कुछ अच्छे वकीलों के नाम पाने की जाँच करेंमंगेतर के लिए आप के लिए पहली बार पूरा करेगाइस समय का उपयोग करने के लिए उन्हें साक्षात्कारउनके अनुभव क्या है, वे कितना चार्ज करते हैं और आप क्या करने के लिए उन्हें काम पर रखने के द्वारा अपने पैसे के लिए प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं?

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

मैं एक संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिक क्यों बनना चाहिए?

एक अमेरिकी नागरिक बनने के लिए कई फायदे हैंकुछ लाभ में शामिल रहते हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी रूप से किया जा रहा है निर्वासित या कंपनी में प्रवेश से वंचित की चिंता के बिना काम करने में सक्षम किया जा रहा हैऔर आते हैं और आव्रजन नियमों पर डर के बिना देश से जाना: यदि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं आप वोट करने के लिए, एक सरकारी नौकरी पकड़ करने में सक्षम हैं.

कैसे लंबे समय से अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने की प्रक्रिया है?

नागरिकता प्रक्रिया की लंबाई जहां आवेदक संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर स्थित है पर निर्भर है.सामान्यतया, एक आवेदन की नागरिकता के बारे में छह से सात महीनों के संसाधित करने के लिए लेता हैपता लगाना कैसे लंबे समय अनुप्रयोगों के संयुक्त राज्य अमेरिका के अपने क्षेत्र में ले जा रहे हैं, कृपया पर जाएँ क्षेत्र कार्यालय प्रसंस्करण बार के USCIS सूची .

कैसे लंबे समय से मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में एक स्थायी निवासी हो सकता है इससे पहले कि मैं नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए?

ज्यादातर मामलों में, एक व्यक्ति को नागरिकता के बनने से पहले पांच साल के लिए वैध स्थायी निवासी होना चाहिएहालांकिअमेरिकी नागरिकों के जीवन साथी को एक अमेरिकी नागरिक एक वैध स्थायी निवासी होने के तीन साल के बाद हो विशेष परिस्थितियों में, अवधि भी पांच वर्ष की तुलना में कम हो सकता है (यानी सशस्त्र बलों के एक सदस्य होने के नाते) हो सकता है. कर सकते हैं.

मैं नागरिकता के लिए आवेदन करने से पहले पांच साल या तीन साल के निशान तक इंतजार करने के लिए है?

नहीं, आप पाँच या तीन साल के निशान तक इंतजार नहीं हैआप 90 दिनों के लिए आवेदन करने से पहले आप नागरिकता के लिए पात्र बन सकता है.

एक अमेरिकी नागरिक बनने पर किसी भी उम्र सीमा है?

ज्यादातर मामलों में, एक व्यक्ति 18 से पहले वे एक देशीयकृत अमेरिकी नागरिक बन सकता है चाहिएएक अमेरिकी नागरिक बनने के लिए कोई ऊपरी सीमा है.

क्या संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य देशों के साथ दोहरी नागरिकता के लिए अनुमति देते हैं?

हाँ, संयुक्त राज्य अमेरिका के व्यक्तियों के लिए दोहरी नागरिकता के अधिकारी के लिए अनुमति देता हैयद्यपि संयुक्त राज्य अमेरिका दोहरी नागरिकता के शौकीन नहीं है, यह पता चलता है कि यह लंबे समय की स्थापना अंतरराष्ट्रीय कानून का एक हिस्सा हैदोहरी नागरिकता में रुचि व्यक्ति को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अन्य देश भी दोहरी नागरिकता के लिए अनुमति देता है.

कौन चयनित सेवा के साथ पंजीकृत होना चाहिए?

केवल पुरुषों जो 18 की उम्र और 26 के बीच हैं चयनित सेवा के साथ रजिस्टर करने के लिए आवश्यक हैंइसके अतिरिक्त, एक व्यक्ति रजिस्टर की जरूरत नहीं है अगर वह संयुक्त राज्य अमेरिका या एक वैध nonimmigrant निवासी के बाहर हैचयनित सेवा के साथ दर्ज नहीं स्थायी रूप से एक देशीयकृत नागरिक बनने से एक आवेदक बार नहीं करता है, लेकिन यह समस्या पैदा कर सकता है और नाजुक संभाला जाना चाहिए.

नैतिक चरित्र अच्छा क्या मतलब है और यह क्यों जरूरी है?

नागरिकता के लिए पात्र हो, एक व्यक्ति को प्रदर्शित करना चाहिए कि वे अच्छा नैतिक चरित्र है.अच्छा नैतिक चरित्र निम्नलिखित नहीं कर रही है के द्वारा प्रदर्शन किया जा सकता है:

1. एक नैतिक अधमता शामिल अपराध
2. दो या दो से अधिक अपराधों को जो विश्वास और समग्र लगाया वाक्य में परिणाम करने पांच साल से अधिक
3. एक नियंत्रित पदार्थ कानून का उल्लंघन
4. एक ऊपर वर्णित अपराध के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन औपचारिक रूप से आरोप कभी नहीं जा रहा है, दोषी पाया, को गिरफ्तार या दोषी पाया स्वीकार करने
5. 180 अनुसार दिनों की एक समग्र के लिए एक दंड संस्था (जेल में बंद) एक विश्वास करने के लिए ही सीमित
6. झूठी गवाही देने के लिए आव्रजन लाभ हासिल
7. वेश्यावृत्ति में शामिल किया जा रहा है
8. अमेरिका में तस्करी एक व्यक्ति या व्यक्तियों में शामिल किया जा रहा है
9. बहुविवाह अभ्यास
10. दो या दो से अधिक जुआ अपराधों
11. अवैध जुआ गतिविधियों से मुख्य आय अर्जित
12. एक शरबख़ोर
13. जानबूझकर निर्भर परिवार के सदस्यों का समर्थन करने में नाकाम रहने के
14. व्यभिचार के कारण एक परिवार के ब्रेक अप
15. चयनित सेवा के लिए रजिस्टर करने में नाकाम रहने
16. फ़ाइल या आय करों का भुगतान करने में विफल

वहाँ किसी भी व्यक्ति जो नागरिक बनने से मना कर रहे हैं?
हाँ, सहित:

1. सशस्त्र बलों के भगोड़ों
2. अराजकता की वकालत
3. साम्यवाद के पिछले दस वर्षों के भीतर अधिवक्ताओं
4. एक हटाने के आदेश का सामना कर रहे व्यक्तियों के कुछ सैन्य सेवा समीकरण में छोड़कर,

आवेदक के लिए बात करते हैं, पढ़ सकते हैं और अंग्रेजी लिखने में सक्षम होना चाहिए?

ज्यादातर मामलों में, आवेदक बात करते हैं, पढ़ सकते हैं और अंग्रेजी लिखने चाहिएहालांकि, इस आवश्यकता को छूट यदि आवेदक एक शारीरिक विकलांगता या मानसिक हानि है, यदि आवेदक 50 से अधिक साल पुरानी है और 20 साल के लिए एक स्थायी निवासी के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, या यदि आवेदक 55 वर्ष से अधिक है पुराने और 15 से अधिक वर्षों के लिए एक स्थायी निवासी के रूप में अमेरिका में रहते है.

किस तरह का सवाल मैं नागरिक शास्त्र और सरकार भाग पर उम्मीद करनी चाहिए प्राकृतिक टेस्ट के?

USCIS विकसित किया गया है समीकरण परीक्षा के लिए व्यापक अध्ययन गाइड . आम तौर पर आवेदकों को खरीदने या USCIS द्वारा प्रदान की उन लोगों के अलावा किसी भी अतिरिक्त अध्ययन गाइडों का उपयोग जरूरत नहीं है.

Amazon.com पर इन किताबों को खरीदेंयह रहस्य सुझावों और समस्याओं को आप अपने आवेदन प्रक्रिया पर मुठभेड़ हो सकता है पर विस्तृत स्पष्टीकरण और समाधान हैयह अत्यधिक आव्रजन वकीलों द्वारा की सिफारिश की है, यदि आप एक नहीं भर्ती कर रहे हैं.

http://www.assoc-amazon.com/e/ir?t=hondabayonlin-20&l=ur2&o=1
आप एक अमेरिकी नागरिक कैसे हो जाते हैं?

या तो जन्म या समीकरण के माध्यम से: आप एक अमेरिकी नागरिक दो तरीके हो सकते हैंएक नागरिक बनने के लिए सामान्य मानदंड हैं:

1. आप 5 साल (3 वर्ष अपने ग्रीन कार्ड शादी के माध्यम से प्राप्त किया जाता है) के लिए स्थायी निवास के लिए भर्ती कराया गया है;

2. आप 18 साल से अधिक पुराने हैं;

3. आप 5 साल के लिए एक सतत निवासी (3 वर्ष किया गया है, यदि आप एक से शादी कर रहे हैं) नागरिक;

4. आप अच्छा नैतिक चरित्र के एक व्यक्ति को 5 साल के लिए किया गया है;

5. प्राथमिक स्तर पर अंग्रेजी कौशल होगा;

6. आप इतिहास और संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार के बारे में मूल बातें समझना चाहिए.

वहाँ इन आवश्यकताओं के लिए कोई अपवाद?

अपवाद लोगों का मानना ​​है कि सैन्य अक्षम हैं, दिग्गजों, विदेशी और स्थायी निवासी है कि विशेष संगठनों के लिए काम करते हैं काम अमेरिकी नागरिकों के जीवन साथी के लिए उपलब्ध हैं. 5 वर्ष की आयु से अधिक लोगों के लिए अंग्रेजी की आवश्यकता के अपवाद हैं और आप अमेरिका में 15 साल से अधिक के लिए रहता है: या आप 50 साल पुराने हैं और 20 साल के लिए अमेरिका में रहते हैं.इन अपवादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए अमेरिका के आव्रजन सहायता कार्यालय के लिए देखें.

समीकरण क्या मतलब है?

प्राकृतिक प्रक्रिया है जहाँ एक विदेशी नागरिक के लिए लागू होता है और संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए नागरिकता प्राप्त हैकेवल कानूनी स्थायी निवासियों को लागू करने के लिए, और के बाद ही वे 5 साल (अमेरिकी नागरिकों की पत्नियों एक छोटी इंतज़ार कर रहे अवधि) के लिए एक ग्रीन कार्ड था.

समीकरण के लिए आवेदन फ़ाइल की आवश्यकताएं क्या हैं?

1. आप पांच साल के लिए एक निवासी किया गया है;

2. आप एक निवासी तीन साल के लिए किया गया है, किया गया है और के लिए एक अमेरिकी नागरिक को शादीउन तीन साल और अब भी शादी कर रहे हैं;

3. तुम निवासी माता पिता, जो अमेरिकी नागरिकों के एक बच्चे;

4. आप सैन्य सेवा योग्यता है.

क्या अपने बच्चे के बारे में बाद मैं देशीयकृत किया गया है?

यदि आप देशीयकृत हैं, और अपने बच्चों के स्थायी निवासी हैं, वे माता पिता के माध्यम से देशीयकृत माना जाता हैवे अभी भी करने के लिए एक फार्म "नागरिकता का एक प्रमाण पत्र के लिए आवेदन"नामक फ़ाइल की आवश्यकता होगी. ज्यादातर मामलों में वे एक नागरिक हो सकता है अगर:

1. दोनों के माता पिता देशीयकृत हैं;

2. या अन्य माता पिता मृतक है;

3. माता पिता के कानूनी हिरासत है;

4. बच्चे के तहत 18 साल पुराने था जब माता पिता देशीयकृत थे;

5. बच्चे समय माता पिता देशीयकृत थे पर शादी नहीं हुई थी;

6. और बच्चे को एक स्थायी निवासी था जब माता पिता देशीयकृत थे

कैसे समीकरण प्रक्रिया समय ले करता है?

समीकरण के लिए एक लंबे समय से एक प्रक्रिया है, आम तौर पर दो साल या उससे अधिक समय ले रही है.

एक ग्रीन कार्ड क्या है?

एक ग्रीन कार्ड सबूत है कि एक व्यक्ति को संयुक्त राज्य अमेरिका के एक वैध स्थायी निवासी हैएक ग्रीन कार्ड धारक रहते हैं और अमेरिका में स्थायी रूप से काम करते हैं यह भी पता चलता है कि व्यक्ति को अमेरिकी आव्रजन कानून के अनुसार अमेरिका में पंजीकृत है सही है.

एक ग्रीन कार्ड के लिए पात्रता आवश्यकताओं क्या हैं?

आप एक ग्रीन कार्ड के लिए एक नौकरी, परिवार, शरणार्थी या शरण स्थिति, स्वयं याचिका के माध्यम से लागू कर सकते हैं या अपनी ओर से स्थायी निवास के लिए बनाई गई एक रिकॉर्ड है.

आदेश में आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक स्थायी निवासी आप निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता है:

1. क्या एक योग्यता आप्रवासी याचिका दायर की है और मंजूरी दे दी है,

2. एक आप्रवासी वीजा तत्काल उपलब्ध है ;

3. आप्रवासी आव्रजन और राष्ट्रीयता अधिनियम के तहत स्थापित श्रेणियों के लिए पात्र;

4. संयुक्त राज्य अमेरिका में स्वीकार्य.

परिवार के आधार पर पात्रता:

अमेरिकी नागरिकों के रिश्तेदारों के लिए वीजा के लिए इंतजार नहीं हैतत्काल परिवार आपके पति एक नागरिक है, या तो अपने माता पिता के नागरिक, या उम्र of2l तहत अविवाहित बच्चों के नागरिक हैं या तो के रूप में परिभाषित किया गया है.

रोजगार आधारित पात्रता:

आप अपने रोजगार या नौकरी की पेशकश पर एक ग्रीन कार्ड अड्डों प्राप्त हो सकता है.

शरणार्थी या शरण पात्रता:

यदि आप अमेरिका में एक शरणार्थी के रूप में भर्ती कराया गया है या आप एक के बच्चे के पति
शरणार्थी आप एक एक वर्ष के भीतर परवाह हरे रंग के लिए लागू करने के लिए आवश्यक हैं.

मैं एक ग्रीन कार्ड कैसे मिलता है?

वहाँ कई तरीके आप ज्यादातर श्रेणियों में ग्रीन कार्ड आप्रवासियों एक आप्रवासी याचिका फार्म की आवश्यकता होगी प्राप्त कर सकते हैं कर रहे हैंयाचिका के कई विशिष्ट किस्में हैं, तो आवेदक अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा के साथ जांच के लिए निर्धारित है जो विशेष रूप से उपयुक्त है चाहिए.

एक वीजा क्या है?

जबकि एक ग्रीन कार्ड मतलब है कि आप अमेरिका में स्थायी निवास है, एक वीजा सही का प्रतीक है समय की एक निर्दिष्ट अवधि के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेशयह एक छात्र द्वारा इस्तेमाल किया जा उदाहरण के लिए, और प्रकृति में अस्थायी है.

मैं एक वीजा कैसे मिलता है?


वीसा रिश्तेदारों के लिएहमेशा उपलब्ध हैं अमेरिकी नागरिकों केअपनी प्राथमिकता की तारीख, श्रेणी के तहत immigrating रहे हैं, क्या आप देश से रहे हैं: यदि आप परिवार या रोजगार अड्डों वर्ग में, वीजा की उपलब्धता द्वारा निर्धारित किया जाता हैराज्य विभाग वीजा के जारी करने को नियंत्रित करता है, और हर साल जारी की राशि की सीमाआप एक आप्रवासी याचिका है, जो आप एक वीजा संख्या के लिए एक प्रतीक्षा सूची पर स्थानों फ़ाइल की आवश्यकता होगीजब एक संख्या में उपलब्ध हो जाता है आप के लिए स्थायी निवास रजिस्टर या स्थिति को समायोजित करने के लिए एक आवेदन फाइल की जरूरत है.

क्या अमेरिका में मेरी स्वीकार्यता पर प्रतिबंध लगाता है?

अमेरिका में आव्रजन के लिए आवेदन करने से कोई भी हो सकता है "स्वीकार्य" चाहिए अमान्यता में कई आधार हैं, लेकिन सबसे आम संबंधित आपराधिक, स्वास्थ्य और सुरक्षा कारणों से कर रहे हैं.

क्या मैं के बाद मेरे ग्रीन कार्ड प्रदान किया जाता है क्या करते हो?

एक ग्रीन कार्ड का सबूत है कि आप रहते हैं और अमेरिका में काम करने के लिए आप पर हर समय कार्ड रखने के लिए आवश्यक हैं के लिए अधिकृत कर रहे हैंएक ग्रीन कार्ड 10 साल, या एक सशर्त निवासी के मामले में दो साल के लिए वैध हैकार्ड नए सिरे से किया जाना चाहिए इससे पहले कि वे समय सीमा समाप्तआप अपने ग्रीन कार्ड का उपयोग करने के लिए सामाजिक सुरक्षा कार्ड और राज्य ड्राइवर का लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं.

तुम भी कार्ड का उपयोग करने के रूप में अमेरिका में प्रवेश हासिल अगर आप विदेश यात्रा करेंगे लेकिन यदि आप एक साल से अधिक अवधि के लिए देश छोड़ दें, अतिरिक्त दस्तावेज की आवश्यकता होगीआप एक reentry परमिट के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होगी.

एक अमेरिकी नागरिक बनने के लिए कदम

एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करने और 5 साल की अवधि के लिए प्रतीक्षा (या तीन साल अगर आप एक नागरिक को शादी कर रहे हैं).

अपने आप को अमेरिका सरकार आप्रवासन और प्राकृतिक आवश्यकताओं के साथ परिचित, के रूप में वे जटिल हैंनियमों का एक व्यापक समझ में मदद मिलेगी आप आगे बढ़ना है और भ्रम से बचने के.

भरें N-400 फार्म है जो अमेरिकी सरकार के आव्रजन और समीकरण वेबसाइट पर पाया जा सकता हैध्यान में रखें कि आदेश में नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन करने से पहले एक स्थायी निवासी अपने पूरा फार्म भेज. 675.00 डॉलर करने के लिए एक दाखिल शुल्क के साथ होना चाहिए USCIS (संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिकता और आव्रजन). यह एक अच्छा विचार करने के लिए अपनी वेबसाइट की जाँच करें या उन्हें फोन द्वारा संपर्क कार्यालय है जो निर्धारित करने के लिए भेजने के लिए आप के लिए आवेदन की जाँच करेंक्या आप राज्य तुम से भेज रहे हैं पर निर्भर करता है के लिए इसे भेजने के लिए एक अलग कार्यालय होगा.

निर्धारित अगर आप नागरिकता परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्तयदि ऐसा है तो बुनियादी अमेरिका के इतिहास और नागरिक शास्त्र का अध्ययन द्वारा तैयारी शुरूतुम भी अंग्रेजी में प्रवीण होवहाँ नहीं केवल ऑनलाइन उपलब्ध संसाधन हैं, लेकिन अपने समुदाय और स्थानीय पुस्तकालय के माध्यम से आप परीक्षण के लिए तैयार करने में सहायता करने के लिए.

आप साक्षात्कार किया जायेगा और 100 की संभावनाओं से विभिन्न सवाल पूछाआप के लिए सवालों के जवाब देने के दोनों मौखिक और लिखित में करने के लिए आवश्यक हो जाएगा.

एक बार जब आप एक नागरिक बन जाते हैं, यह एक अच्छा विचार है के लिए वोट करने के लिए और अपने पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए रजिस्टर.

यदि आप को नागरिकता परीक्षा पास करने के लिए और अपने आवेदन प्रक्रिया के बारे में और अधिक गुप्त सुझावों को जानने के लिए करना चाहते हैं, तो इन iPhone या iPad क्षुधा डाउनलोड.


फाइलिंग फीस और लागत:


समीकरण के लिए आवेदन: $ 675.00

फायदे और नुकसान:

1. अमेरिकी नागरिकों को मतदान का अधिकार है;

2. आप संघीय नौकरियों पकड़ का अधिकार होगा;

3. आप छोड़ने के लिए और फिर से दर्ज देश आज़ादी का अधिकार होगा

4. आप जब विदेश यात्रा की रक्षा कर रहे हैं;

5. अपने परिवार के सदस्यों की नागरिकता के लिए सही होगा;

6. आप सामाजिक सुरक्षा के लिए पात्र होगा.

नुकसान:

1. मूल देश में संपत्ति के स्वामित्व समस्याग्रस्त हो सकता है;

2. वर्क परमिट की जरूरत के लिए मूल देश में काम कर सकते हैं;

3. बुनियादी अंग्रेजी और इतिहास परीक्षण देनी होगी;

4. अपने मूल देश में मतदान का अधिकार खो सकते हैं;

5. अपने मूल देश में नागरिकता खो सकते हैं;

6. एक अमेरिकी नागरिक बनने की प्रक्रिया में एक लंबे समय लेता है.


विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए वीडियोएक अमेरिकी नागरिक और संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिकता के लिए आवेदन कैसे बनें देखने कृपया.

कैसे बनने के लिए एक अमेरिकी नागरिक पूरा वीडियो




 संयुक्त राज्य अमेरिका नागरिकता पूरा वीडियो के लिए आवेदन 
संदर्भ:

अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा: संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए आपका स्वागत है - नए आप्रवासियों http://www.uscis.gov/files/nativedocuments/M-618.pdf के लिए एक गाइड

अमेरिकी विदेश विभाग: संयुक्त राज्य अमेरिका http://travel.state.gov/visa/immigrants/immigrants_1340.html आप्रवासियों

मुफ्त आप्रवास सलाह संयुक्त राज्य अमेरिका से संबंधित खोज:

मुफ्त आप्रवास सलाह संयुक्त राज्य अमेरिका, मुफ्त कानूनी सलाह आप्रवास संयुक्त राज्य अमेरिका, हमें आप्रवास मामलों के वकील नि: शुल्क परामर्श, मुफ्त आव्रजन वकील सलाह, आव्रजन वकील मुक्त पूछना, एक आव्रजन वकील के फोन पर एक मुफ्त, मुफ्त आव्रजन परामर्श सवाल पूछते हैं, मैं एक आप्रवास मामलों के वकील, आप्रवास की जरूरत वकील सूची
 

0 comments:

Post a Comment

Feel Free to Post Your Opinions or Violent Reactions and Do No Evil. Read our
Comments Policy.